Tech And Knowledge Ki Poori Jaankaari Sb Hindi Me..

Breaking

Sunday, July 28, 2019

blogger Me Apne You tube Channel ka Subscribe Button Kaise Daale

Note- ThisPost is Important to New Youtube And New blogger

Subscribe,youtube, instagram, me subscribe button kaise add kre
sehajmaan

About and Benefits- दोस्तों सबसे पहले मैं आपको यह बताना चाहुगा की जो नये ब्लॉगर है या फिर नए You tuber है तो उनको सबसे बड़ी दिकत यही आती है की उनके ब्लॉग पे या उनके You tube पे ट्रैफिक नहीं आता। ,तो दोस्तों आज हम करने वाले है इसी टॉपिक के ऊपर बात मानो की, आपकी की एक Website है,और उसपे बहुत ही बढ़िए ट्रैफिक यह रहा है. पर व्ही दूसरी जगह आपका यूट्यूब चैनल पे Traffic नहीं आ रहा. तो दोस्तों आपको उस  जरूरत होती है You tube पे Traffic की,तो मान लीजिये अगर आप अपना You tube चैनल Blog के साथ Add कर लेते हो तो दोस्तों जितने लोग आपकी वेबसाइट/ब्लॉग पे विजिट करेंगे, तो दोस्तों अगर आपका यूट्यूब चैनल आपके ब्लॉग के साथ लिन्क होगा. तो दोस्तों Definitely वो लोग आपके यूट्यूब चैनल को भी subscribe करेंगे। और अगर आपके subscriber बढ़ जाते है तो दोस्तों आपके viewers भी जरूर बढ़ेंगे तो चलिए दोस्तों देखिये की कैसे लगता है सब्सक्राइब बटन और ट्रैफिक कैसे बढ़ाये।
कैसे लगाए Subscribe बटन-


Website-ke-andr-youtube-channel-ka-subscribe-link-kaise-daale
तो दोस्तों सबसे पहले आपको जाना होगा अपने Google Chrome के अंदर टाइप करना है. Youtube-Developer  और मैंने वैसे भी इसके अंदर लिंक दे दिया जैसे ही  करेंगे आपके सहमने बिलकुल ऐसा ही ऑप्शन खुलेगा और  क्लिक कर देना है. उसके बाद आपके पास कुछ ऐसा पेज खुलेगा। 
Subscribe button kaise add kre
Sehajmaan.com 
और सबसे पहले में आपको बताना चाहुगा की, जैसे की ये यहाँ पर पहले No. वाला Options आ रहा है जो की Google-developers के नाम से है. और निचे जो Preview का Button दिख रहा है और ये Preview में सिर्फ उन्ही का channel दिखेगा जिनके 1000 Subscriber Complete हो.और जिनके channel पे 1000 Subscriber Complete नहीं है उनके Preview में शो नहीं होगा. लेकिन इसका मतलब ये नहीं है की आपका Channel Preview में नहीं आ रहा तो आप Add  नहीं कर  पाओगे, दोस्तों आप इसको ट्रिक को Add फिर भी कर पाओगे। 

तो दोस्तों उसके बाद  आपको अपने You tube Channel पे जाना पड़ेगा और आपको वह पर जाके अपने यूट्यूब Channel का लिंक Copy करना होगा. और जो आपको इस Image में लिखा आ रहा है. Google Developers  तो यहाँ पर copy कर देना है, जैसे ही आप कॉपी कर लेते हो. तो आपका channel का  वह पर Logo  आ जायेगा और फिर जैसे ही आप उसपे निचे जाओगे तो यह आपको एक link देगा एक Code देगा आपको उस code को Copy क़र लेना है. 


Clik to option layout Options

फिर अपने Blogger में जा के वहा पर  layout जाना है जैसे ही आप वह पर जाते हो. तो आपको वह पर कोई खाली Gadget पसंद कर लेना है जैसे की कुछ लोग साइड में लगा लेते है या कुछ ऊपर या कोई निचे तो दोस्तों आप पहले कोई ऐसी जगह Choose कीजिये  जहा पर आपको अपना channel लिंक लगाना है 
Clik to HTML options


तो उसके बाद आपके पास एक ऐसा पैटर्न खुलेगा जिसमे आपको 4 No. वाले Options  पे क्लिक कर लेना है. जो की HTML  वाला Options आयेगा, जैसे ही आप उसपे Click कर देते हो. तो ये आपसे पूछेगा Title  पूछेगा की आपको क्या Title देना चाहते हो आप, जैसे कुछ लोग लिखते है. Follow  me On You tube  या फिर लिखे Subscribe me on You tube , तो ऊपर आप अपना मन चाहा Title भरके और निचे Content में, जो अपने पहले वो कॉपी किया था उधर से Code  वो आप यहाँ पर Paste  क्र दीजिये और चंद मिनटों में आपका channel  लोगो को दिखने लग जाएगा। और फिर जो लोग आपकी website पर visit करेंगे वो आपको Channel को भी Subscribe करेंगे। 

तो चलिए दोस्तों इस post  में कुछ इतना ही इस में मेरा मेन Motive यही था की आप लोगो को इसकेबारे में बतादू  ताकि आप लोगो का साथ की साथ You tube Channel  भी Grow कर जाए. तो दोस्तों ज्यादा जानकारी के लिये आप हमारा लास्ट में Follow का बटन दबाना मत भूलियेगा।

No comments:

Post a Comment