Tech And Knowledge Ki Poori Jaankaari Sb Hindi Me..

Breaking

Friday, August 23, 2019

Adsense Or Media.net || कोनसा App देता है सबसे ज्यादा पैसे || And Who Is Best

Media.net or Adsense. Google domain
Sehajmaan.com


About 

तो दोस्तों आज हम आपसे बात करने वाले है इन Application में से सबसे ज्यादा पैसे कोन देता है तो सबसे पहले हम इन ऐप्प के बारे में जानेगे तो चलिए दोस्तों करते है शुरू। 


Adsense क्या है ये कैसे काम करता है  

तो दोस्तों आपको बतादे की  इतना लोग Media.Net के बारे में नहीं जानते जितना लोग Adsense को जानने लग गए है. और वैसे भी आज-कल तो आम लोगो को पता ही है की adsense  को Youtube में लगाओ और Website में लगाओ आपको ज्यादा पैसा मिलेगा, लेकिन दोस्तों Adsense की Terms & Conditions भी बहुत Strick है जो की अगर आप उसके नियमो की पलना नहीं करोगे तो आपको जितना जल्दी Aproval मिलता है उतना ही जल्दी आपको Disable भी करेगा। अगर  नियमो की पलना नहीं करते है या फिर आप Adsense की Community Guideline के खिलाफ जाते हो तो आपको Suspend  कर देगा Adsense आपको Approval देने के तुरंत बाद ही Revenue देने स्टार्ट कर  देता है लेकिन, आपको पता है क्या Revenue  मिलते किस चीज़ के  है, तो दोस्तों वो भी हम आपको बताना चाहेंगे की Google Adsense पैसे आपको तब देता है जब आपकी साइट पे कोई Visit करता है,या फिर आपके यूट्यूब channel पे तो वो विज़िटर उसके ऊपर जो add अति है उसपे क्लिक करेगा  समय आपको उसका पैसे मिलेंगे और सबसे बड़ी Adsense की Term & Conditions है  जो की सबसे ज्यादा Strick है की अगर आप Adsense की Add पे खुद ही क्लिक करोगे तो Adsense आपको permanently  ब्लॉक कर  देता है  हा अगर आपका टॉप लेवल का Domain है, और अगर अपने वो ही Domain, Google Domain से Purchase किया हुआ है. तो आपको Adsense Temporarily Suspend कर देता है.क्योकी  भाई गूगल कहता है  मेरे ही प्रोडक्ट यूज़ करो,अगर आप किसी और के प्रोडक्ट उसे करोगे Absolutily गूगल को बुरा लगेगा ही. और दोस्तों गूगल Adsens के World में 74.89 % लोग Adsense का Use कऱ रहे है.  benefits इसमें ये है की अगर आप Residential टाइप  India   आपको US Dollar मिलेंगे जो की इंडियन रुपए से बहुत ज्यादा है, और जिनका रेट डेली कम ज्यादा होता रहता है. और जिस Country से आपको ज्यादा View आते है. उस country के हिसाब से आपको Earning होगी। 

तो दोस्तों चलिए अब बात करते है. Media.net की  की यह क्या है और ये कैसे काम करता है. और यह कितने पैसे देता है और रुपए देता है. Us dollar कितना देता है और इसको Eligibility कैसे चेक करे और कितने दिनों में इसका Approval मिल जाता है. और कोनसी-कोनसी बातो का ध्यान रखना चाहिए  इसे  Use करते समय, तो चलिए दोस्तों करते है शुरू।

Media.net है क्या चीज़   
तो दोस्तों आपको बताना चाहेंगे की Media.net भी ऐसी ही एक एप्प है  जो की Same  Adsense की तरह काम करता है इसका भी यही काम है Adsense की तरह आपकी वेबसाइट पे Add देना और इसको हमने जहा तक चेक किया इसको 25.74% लोग user है इनके और अगर बात की जाए इसके Term & Conditions  की तो भाई ये गूगल जितना स्ट्रीक नहीं है और वैसे भी इसको Use करने का आपको और आपकी Website पर बहुत ही ज्यादा Unique Traffic आयेगा और आपको बहुत ही ज्यादा Revenue यह आपको Adsense  से भी ज्यादा देता है. और यह भी California US में बनाई गई ऐसी Application है जिसकी हम जितनी तारीफ़ करे उतनी कम है. और इसके Approval  आपको,  जब आप Sign-up  करते हो.तो उड़के ठीक 2 या फिर 3 दिन के बाद आपको media.net का Approval मिल जाता है और उसी दिन से आप अपने Blog या आप जो भी उसे करते हो WordPress उसमे Add लगा सकते हो.  और अछि Earning  (पैसे ) कमा सकते हो. और इसका सबसे बड़ा एक Rule ये है की आपका Blogg इंग्लिश में होना चाहिए। 

तो चलिए दोस्तों बात करते है Benefits (फायदे ) की की आपको कोनसा एप्लीकेशन इनमे से Use करना चाहिए और  बतायेगे पहले Google Adsense के फायदे और फिर Media.net के, तो चलिए दोस्तों देखते है कोनसी अप्प है आपके लिए फायदेमंद। 

Benefits Of Google Adsense

तो दोस्तों सबसे पहले आपको Install कर लेना है अपने मोबाइल में Google-Adsense , जैसे ही  इसे Install करते है. तो ये आपसे Log-in id मागेगा जैसे ही आप दोस्तों इसको Log-In कर देते हो. तो आपको वहां पर कुछ Add Unit create करने होगे या फिर आप Direct अपने Blogg में जाकर  lay-Out पे क्लीक करोगे तभी आपको ऑप्शन show होगा की आपको क्या Choose करना है, तो आपको उस में से Adsense Select कर लेना है जो की 1st. Options होगा.  और Add  आपको, तो आप जैसे ही कुछ समय बाद अपनी Website पर जाकर देखोगे तो आपको वह Add show होने लग जाएगी। तो चलिए करते है आगे बात हम Benefits की, 

  • सबसे बड़ी बात यह है की आपको USD  मिलने स्टार्ट हो जाएगी और आप खूब पैसा कमा सकते हो. 
  • यह सिर्फ क्लिक के पैसे देता है. Impression के नहीं 
  • Google Adsense Account के अंदर एक Wallet होता है. जिसमे आपका balance Safe रहता है. 
  • इसमें Froud का और Third-Party App का कोई डर नहीं Rehta. 
  • इसका इस्तेमाल  आप Online  Portal पर भी Use कर
  • इसमें ा[ Google जो Add देगा उसपे आप क्लिक नहीं कर सकते, अगर किया तो ये आपका Adsense Account suspend  कर देगा।
Benefits Of Media.Net
  •  तो दोस्तों आपको सबसे बड़ा फ़ायदा बताना चाहुगा की media.net आपको Impression के भी पैसे देता है.
  • गूगल Google Adsense की तरह ये भी क्लिक के पैसे देता है 
  • Google Adsense से ज्यादा पैसे ये Impression में देता है 
  • इसका aproval बहुत जल्दी मिलता है 
  • इसके add पे अगर आप खुद क्लिक करोगे ये आपको उसके भी पैसे देगा, और ना ही आपका account Suspend करेगा

Final आपको कोनसा App use करना चाहिए 

तो दोस्तों आप समझ तो गए होंगे खुद ही की आपके लिए कोनसा App बेस्ट है. क्योकि हम लोग Blogging क्यों  No. 1 लोगो को Information देने के लिए, और No.2  पैसे कमाने के लिए, ये तो 100% Sure  है की जिस जगह से आपको ज्यादा पैसे मिलेंगे आप व्ही काम करोगे, और जहा कोई Risk न हो Suspend होने का या Account Deactivate होने का, तो  तो आपको ये ही Suggest करुगा की आप लोग Media.net ही use करे. अगर आपका Blogg English में है. अगर नहीं है तो भाई adsense तो फिर Approval  दे ही देगा, और एक बात अगर आपका ब्लॉग इंग्लिश में है आप Media.net उसमे use कीजिये और सेकंड benift ये है की आप उसी के साथ Adsense भी use कर सकते हो. आपको दोनों app,  है ना कमाल की चीज़, 

तो दोस्तों चलिए इस Articals में कुछ इतना ही अब मुझे दो इज़ाज़त और
मैं आपको फिर से यही बताउगा की आप लोग अपना ब्लॉग इंग्लिश में बनाये। अगर आप पेट भर पैसा कमाना चाहते हो. दोनों तरफ से पैसे आयेगा दोस्तों दोनों तरफ से. तो चलिए दोस्तों पंहुचा दीजिये अपने दोस्तों के पास ये जानकारी शेयर करके ताकि अगर वो भी भरपूर पैसे कमाना चाहते है तो उनको जरूर शेयर करे.


Do Not Forget Follow, And Like and Share Please. 

No comments:

Post a Comment