देश में 15 मार्च के बाद बढ़ी कोरोना वायरस की स्पीड 13 दिन में 900 केस

देश में 15 मार्च के बाद पकड़ी कोरोना वायरस की स्पीड, 13 दिन में ही सामने आए 900 से ज्यादा केस 

कोरोना के बढ़ते मामले देखते हुए 21 दिनों के लिए Lockdown घोषित किया गया है. इस से निपटने के लिए Center Government व राज्यों सरकारों की कोशिश जारी है. भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. देश में कोरोना वायरस से 24 लोगो  गई है. वही महाराष्ट्र और केरल में तेजी से मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। 

Corona death image
Credit To Patrika 

देश में 15 मार्च तक करीब 100 मामले सामने आये थे लेकिन इसके बाद कोरोना ने स्पीड पकड़नी शुरू कर दी। और उसका ग्राफ हर  गुजरते दिन के हिसाब से बढ़ना स्टार्ट हो चूका है.  लेकिन  सरकार को भी तेज गति बढ़ने का अनुमान हो गया था, तभी सरकार ने पहले जनता कर्फ्यू लगवाया पर जब पता चला की कुछ बात ज्यादा बिगड़ गई और इस बीमारी ने एक Mahamari बीमारी का रूप धार लिया था  ही तेजी से फैल रहा था. इसी को मद्देनजर रखते हु माननीय प्रधान मंत्री नरिंदर मोदी जी ने तभी Lockdown करवाया था लेकिन Lockdown सबसे पहले शुरुआत Punjab से  हुई. 22 march को देशवासिओ ने घर में रहकर Pm  अपील को सफल भी बनाया। मतलब कोई भी घर से बाहर नहीं निकला। 

मजदूरों की पलयान बड़ी चुनौती:

Lockdon के बाद देश भर में मजदूरो का अपना-अपना घर के लिए पालयन बड़ी चुनौती बनकर सामने आया है. दिल्ली NCR का हाल बुरा है. जहा मजदूर रिक्शा चालक और फैक्ट्री Employee अपने-अपने घर की और लौटने के लिए हज़ारो की तदार में निकल पड़े है. लेकिन सिर्फ दिल्ली NCR ही नहीं बल्कि देश के दूसरे छोटे-बड़े शहरों से भी लोगो का पालयन शुरू हो चूका है.

No comments:

Post a Comment