Breaking News

How to download gst Certificate

Goods and Service Tax

तो दोस्तों जैसा की आप लोगो को पता है हमारे देश में 1 जुलाई 2017 में Gst आयी थी और हमारे बहुत से समान के ऊपर Gst लग गया है  जो की हमे इसी के नाम से पता लगता है की ये एक टैक्स है जो हमारी Taxable Amount के ऊपर ये लगता है और ये चार तरह का होता है 
12 %
18 %
28 %
5 %
जो की आपकी amount अगर local है आपके ही स्टेट से तो ये Cgst और Sgst लगेगा और जो अमाउंट पे लगेगा और amount का टैक्स 50% - 50%  जैसे की अगर आपकी amount का टैक्स 18% है तो आपके पास लोकल स्टेट में टैक्स 9 % - 9 % लगेगा और अगर आपका समान या प्रोडक्ट अपने किसी और स्टेट मंगवाया है या बेचा है तो वही पर ये igst लगेगा।
तो हम जैसे ही कही भी हम अपने Gst नंबर को दिखाते है तो वहा पर proof माँगा जायेगा आपके Business का, की आपके पास सच में है Gst नंबर है भी या नहीं तो वो प्रूफ होता है आपका Gst Certificate जो की बहुत मेन होता है आपकी financial Journey के अंदर।तो  दोस्तों आज हम उसी topic पे बात करेंगे 

How to download gst Certificate

तो दोस्तों Gst Certificate डाउनलोड करने के लिए आपको जाना होगा पहले Gst.gov.in की official वेबसाइट पे  और वहा पर जाकर आप लोगो को पहले अपना username और password भरके log in करलेना है। 
  • सबसे पहले आपको अपने Dashboard पे क्लिक करना है 
  • उसके बाद आपको Service में जाना है और उसके बाद User Service में जाना है
  • आपके पास इसी window में download का option आएगा और आपको gst Certificate पे क्लिक करके download कर लेना है। 
तो दोस्तों वैसे तो मैंने आप लोगो को पूरी details में बता दिया है और अगर आपको अभी भी समझ में नहीं आ राहा कुछ भी तो मैंने इसी Topic में एक वीडियो के अंदर cover किया हुआ है तो वीडियो जरूर देखना दोस्तों और पे नये हो तो चैनल को जरूर Subscribe करना। 

तो दोस्तों अगर आप लोगो को हमारा ये आर्टिकल अच्छा लगा है तो हमे ब्लॉग पर फॉलो जरूर करे। चैनल  नए हो तो हमारे यूट्यूब चैनल को जरूर सब्सक्राइब करे। 

No comments